Jac Board Exam 2024: इस बार की मैट्रिक इंटर बोर्ड परीक्षा में बहुत बड़ा बदलाव,जानिए पूरी खबर

Jac Board Exam 2024: झारखंड बोर्ड के सभी छात्र-छात्राएं ध्यान देंगे झारखंड बोर्ड की ओर से बोर्ड परीक्षा मैट्रिक तथा इंटर की तैयारी पूरी तरह से कर लिया गया है और बोर्ड परीक्षा 6 फरवरी से शुरू होने जा रही है ऐसे में सभी छात्र-छात्राओं को लेकर परीक्षा से संबंधित गाइडलाइन जारी कर दिया गया है.

यदि आप बोर्ड परीक्षा के तैयारी कर रहे हैं और इस पर झारखंड बोर्ड से कक्षा दसवीं अथवा 12वीं (Jac 10th 12th Exam 2024) में परीक्षा देने वाले हैं तो आपके पास कुछ ही समय बचा है ऐसे में आपको बोर्ड परीक्षा की अच्छे से तैयारी करना होगा क्योंकि यदि आप सोचते हैं की बोर्ड परीक्षा में चोरी करके पास हो जाएंगे तो ऐसा संभव नहीं है क्योंकि इस बार की बोर्ड परीक्षा में काफी कुछ बदलाव किया गया है जो मैं आप सभी को इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाला हूं तो इसे अंत तक जरूर पढ़ लेंगे….

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Jac Board Exam 2024 में बहुत बड़ा बदलाव

जैक बोर्ड के सभी छात्र-छात्राएं ध्यान देंगे इस बार की बोर्ड परीक्षा बिल्कुल ही अलग होने जा रही है यानी कि पहले जैसा कि कहा जा रहा था 40 मार्क्स की ऑब्जेक्टिव तथा 40 मार्क्स की सब्जेक्ट की परीक्षा लिए जाएंगे परंतु अब ऐसा नहीं है अब आपकी परीक्षा पैटर्न में बदलाव किया गया है 30 अंक का ऑब्जेक्टिव प्रश्न तथा 50 अंको की सब्जेक्टिव प्रश्न पूछा जाएगा एवं 20 अंक का इंटरनल अथवा प्रैक्टिकल के माध्यम से स्कूल या कॉलेज के द्वारा दिया जाएगा।

Jac Board में इतनी परीक्षार्थी दसवीं अथवा 12वीं में इस बार परीक्षा देंगे…..

Jac Board Class 10th 12th Exam 2024: झारखंड बोर्ड के सभी छात्र-छात्राएं ध्यान देंगे इस बार की बोर्ड परीक्षा में मैट्रिक तथा इंटर की बोर्ड परीक्षा मैं मैट्रिक वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 4. 21 लाख है जबकि इंटर में परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या 3.44 लाख है और इस बार की बोर्ड परीक्षा में ओएमआर शीट पर परीक्षा भी नहीं लिया जा रहा है तो इसीलिए सभी छात्र-छात्राओं को यह निर्देश दिया जाता है कि वह इस बार कीबोर्ड परीक्षा देने हेतु उत्तर पुस्तिका में ही अपने प्रश्नों का अभ्यास करें साथी अपने बोर्ड परीक्षा की तैयारी बेहतर तरीके से करें.

इसे भी जरूर पढ़े : Jac Board Class 12 Model Paper 2024: जारी ऐसे करें प्राप्त

इस बार कीबोर्ड परीक्षा में मैट्रिक तथा इंटर की परीक्षाओं की संख्या 7.66 लाख है और पिछले बार की तुलना में इस बार 2000 स्टूडेंट की कमी है और दोस्तों बताते चले इस बार की बोर्ड परीक्षा पूरी तरह से सीसीटीवी की निगरानी में ली जाएगी इसीलिए सभी छात्र-छात्राओं को यह सलाह दी जाती है की परीक्षा की तैयारी बेहतर रूप से करें किसी भी प्रकार की चोरी चौपाटी करने की साजिश ना रखें अन्यथा आप परीक्षा में फेल हो सकते हैं.

इसे भी अवश्य पढ़े : JAC Board 10th 12th Admit Card 2024; झारखंड बोर्ड़ ने जारी किया प्रवेश पत्र, यहाँ से देखें

Jac Board Exam 2024: से संबंधित पूरी खबर विस्तार से जानने के लिए तथा इस अपडेट को अच्छे से जानने के लिए नीचे दिए गए पेपर कटिंग को ध्यानपूर्वक पढ़ ले और समझ ले की किस प्रकार से बोर्ड परीक्षा में आप लोगों की परीक्षा लिया जाएगा और साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को क्या-क्या ध्यान रखना है ? और हमारे Jac के सचिव का क्या कुछ कहना है ,JAC अध्यक्ष ने आप सभी को क्या कुछ सलाह दिया है इससे संबंधित पूरी अपडेट आपको मिल जाएंगे धन्यवाद…

Jac Board Exam 2024
Jac Board Exam 2024 Big Update

Conclusion

दोस्तों उम्मीद करुंगा कि यह जानकारी (Jac Board Exam 2024) आप सभी को पसंद आया है और ऐसे ही जानकारी पाने के लिए तथा जैक बोर्ड से संबंधित अपडेट पाने के लिए आप नीचे दिए टेलीग्राम चैनल को भी जरूर ज्वाइन कर लेंगे-धन्यवाद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment